Bareilly Petrol Pump News - ड्राइवरों कि हड़ताल के चलते बरेली मे पेट्रोल- डीजल और CNG हुआ खत्म । (पेट्रोल पंप पर जबरदस्त भीड़)

Bareilly Petrol Pump News Today- ट्रैफिक नियम के नए बदलबो के विरोध में उत्तर प्रदेश के बरेली सहित पुरे देश भर में ड्राइवरों की हड़ताल चल रही है जिस वजह से ईंधन के टैंकर न आने की वजह से उत्तर प्रदेश के बरेली जिले में पेट्रोल पंप पर पेट्रोल- डीजल और CNG ख़तम होने लगा है जिस वजह से गाडी में तेल भरवाने के लिए लोगो की लम्बी लाइन लग रही है। और लोग अपनी गाड़ियों की टंकी फुल करा रहे है जिस वजह से बरेली के श्यामगंज स्थित पेट्रोल पंप पर आज पेट्रोल और डीज़ल ख़तम हो गया। 


Bareilly Petrol Pump News
Bareilly Petrol Pump News



Petrol Pump News Bareilly- बरेली में पेट्रोल पंप पर तेल और CNG हुई ख़तम। 


हिट एंड रन कानून (hit and run new law) की वजह से ड्राइवरों की हड़ताल (driver strike) से बरेली में 1 जनवरी 2024 नए साल के दिन से कोई भी ईंधन के ट्रक और टैंकर आंवला स्थित इंडियन ऑयल के डिपो से लोड लेकर बरेली के पेट्रोल पंप पर नहीं आ रहे है जिस वजह से लोगो में डर है की ट्रक ड्राइवरो की हड़ताल (truck drivers strike)  से कहीं पेट्रोल-डीज़ल की परेशानी न हो जाए,इसलिए लोग अपनी कारो और मोटरसाइकिल में तेल भरवाने के लिए पंपों पर उमड़ पड़े, जो लोग कल तक अपने वाहनों में 100 या 50 का तेल भरवाते थे वो लोग भी आज अपने वाहनों की टंकी को फुल करा रहे है जिस वजह से बरेली के कई पेट्रोल पंप पर स्टॉक ख़तम होने लगा है। पेट्रोल-डीज़ल के साथ-साथ कई पंप पर cng गैस का भी स्टॉक ख़तम होने लगा है.

ट्रक और बसों की हड़ताल की वजह से कोई भी ट्रक बस अभी तक पेट्रोल पंप पर नहीं आ रहे है जिस वजह से अभी बरेली में पूरी तरह से ईंधन का स्टॉक ख़तम नहीं हो पाया है लेकिन अगर यही हाल रहा तो जल्द ही बरेली के सभी पेट्रोल पंप का स्टॉक ख़तम हो जायेगा। जिस वजह से कार, बाइक का भी संचालन ठप होने की आशंका है 


Read Also-


Petrol Pump Strike News Bareilly- क्या है Hit And Run New Law जिसका सभी ड्राइवर कर रहे है विरोध। 

हिट एंड रन का मतलब है तेज और लापरवाही से गाड़ी चलाने के चलते किसी व्यक्ति या संपत्ति को नुकसान पहुंचाना और फिर भाग जाना। भारतीय न्याय संहिता (BNS) की धारा 104 में हिट एन्ड रन का जिक्र किया गया है। यह धारा लापरवाही से मौत का कारण के लिए दंडात्मक कार्रवाई का प्रावधान करती है। 

केंद्र सरकार के नए हिट एंड रन कानून (hit and run new law) के तहत अगर किसी व्यक्ति से सड़क पर कोई दुर्घटना हो जाती है और फिर वह इंसान पीड़ित को मरने के लिए छोड़कर वहा से भाग जाता हैं तो उसे 10 साल तक की सजा और 7 लाख तक का जुर्माना देना होगा। 

जैस ही नए साल 1 जनवरी 2024 से केंद्र सरकार की ओर से इस नए हिट एंड रन कानून (hit and run new law) को देश भर में लागू किया गया तो पुरे देश में बवाल खड़ा हो गया है। सभी ट्रक ड्राइवर ने हड़ताल शुरू कर दी (truck driver strike),नए नियम आने से ड्राइवरों में इस बात का डर है कि यह उनके खिलाफ बनाया गया है। यदि नए नियम के अनुसार वो घायल की मदद करने जाते हैं तो ऐसे में उन्हें भीड़ के गुस्से का सामना करना पड़ सकता है। और अगर वहा से भाग जाते है तो उनको 10 साल की सजा भी होगी और 7 लाख का जुर्माना देना पड़ सकता है जो कोई भी गरीब ड्राइवर इतनी बड़ी रकम अदा नहीं कर सकता। जिस वजह से सभी ट्रक ड्राइवरो ने हड़ताल कर दी है ताकि सरकार जल्द से जल्द अपने इस नए कानून को बापस ले सके। 

ट्रक ड्राइवर की हड़ताल  (truck drivers strike) से दिल्ली,मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश, राजस्थान, महाराष्ट्र समेत कई प्रदेशों में हाहाकार मचा हुआ है। पेट्रोल पंपों पर लंबी-लंबी कतारें लगी हुई हैं। सबसे ज्यादा असर मध्य प्रदेश में देखा जा रहा है। 

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.