Shihab chittur current location today ईद की नमाज कहां पर पड़ी?

 केरल से पैदल हज पर निकले शिहाब चित्तूर ने अपना सफर 2 जून 2022 को शुरू किया था। आज शीहाब को  अपने सफर पर निकले लगभग 323 दिन हो चुके हैं। 
पैदल हज करने निकले शिहाब भाई को अपने सफर के बीच ही ईद भी मनाई और सभी रोजे भी रखें। रोजा रखकर भी शिहाब चित्तूर ने एक दिन मे लगभग 60 किलो मीटर तक का भी सफर तय किया है। 

shihab chottur live today



Shihab chittur kaha pahuche(Shihab chittur live today) शिहाब कहां तक पहुंचे 2023


(21 अप्रैल 2023 ) शिहाब चित्तूर भारत से पैदल सफर करते हुए पाकिस्तान पहुंचे थे जिसके बाद शिहाब भाई को पाकिस्तान सरकार ने थोड़ा सफर तय करने के बाद पाकिस्तान से ईरान हवाई जहाज में बैठा कर पहुंचा दिया था।
शीहाब भाई ने ईरान मे फिर अपना पैदल सफर शुरू किया जहाँ से ईरान होते हुए वह सऊदी अरब का बॉर्डर पार करके अब सऊदी अरब पहुंच चुके हैं और सऊदी अरब में वह सफर अपना तय करते हुए लगभग 250 किलोमीटर तक पैदल चल चुके हैं। शिहाब चित्तूर पहले मदीना पहुंचेंगे फिर वहा से शीहाब मक्का शरीफ़ पहुँच कर अपना सफर पूरा तय कर लेंगे। 


Shihab chittur  ने ईद की नमाज कहां पर पड़ी?  a dream journey by foot kerala to makkah


बता दे कि Shihab chittur इस वक़्त सऊदी अरब मे अपने सफर पर है जहाँ उन्होंने सऊदी अरब के ही एक सहर जिसका नाम जुल्फ़ी है इस सहर में ही ईद की नमाज अदा कि है। 
शिहाब चित्तूर ने काफी मुश्किलों का सामना हस कर किया है और इतनी हिम्मत दिखाई की वह अपने सफर पर ही रहे। जहाँ एक तरफ शिहाब चित्तूर को ईरान कि इतनी ठंड का सामना करना पड़ा की बर्फ मे भी वह अपने सफर पर चलते रहे। वही दूसरी तरफ सऊदी अरब की भंकर गर्मी जिसका तापमान लगभग 50 डिग्री तक मे शिहाब चित्तूर रोजा रखकर पैदल 50 से 60 किलोमीटर तक का सफर एक दिन में तय कर चुके हैं। 


शिहाब कब तक मक्का मदीना पहुंचेंगे? Shihab chittur abhi kitna door hai hajj se


बता दे की शिहाब भाई के पास 2023 का हज करने के लिए अभी 80 दिनों का समय बचा हुआ है। 
और अभी शिहाब भाई सऊदी अरब में है जहाँ से पहले वह मदीना जायेंगे जो की लगभग 500 किलो मीटर दुरी पर है फिर इसक बाद वह मक्का शरीफ जायेंगे जो लगभग 1000 किलो मीटर दूर है तो अभी शिहाब भाई को लगभग 1500 किलो मीटर तक का और सफर तय करना है हज पूरा करने के लिए। उम्मीद है Shihab chittur लगभग 40 दिनों में अपना पूरा सफर तय कर लेंगे
। 





Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.